सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल की जमानत याचिका की सुनवाई को इस वजह से किया खारिज ?

By :Admin Published on : 28-May-2024
सुप्रीम

सीएम केजरीवाल की स्वास्थ्य जांच के लिए अंतरिम जमानत को 7 दिन बढ़ाने की मांग वाली याचिका पर तुरंत सुनवाई से इनकार कर दिया है। 

सीएम केजरीवाल की ओर से पेश वकील अभिषेक सिंघवी से बेंच ने पूछा कि पिछले हफ्ते जब मुख्य पीठ के न्यायाधीश न्यायमूर्ति दत्ता बैठे थे तो केजरीवाल की याचिका का उल्लेख क्यों नहीं किया गया।

मनी लॉड्रिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा ?

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) को आज सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। 

मुख्यमंत्री केजरीवाल की स्वास्थ्य जांच के लिए अंतरिम जमानत को 7 दिन बढ़ाने की मांग वाली याचिका पर तुरंत सुनवाई से इनकार कर दिया है।  

जस्टिस ए एस ओक की अध्यक्षता वाली बेंच ने इस मामले पर सुनवाई की। बेंच ने कहा कि CJI अंतरिम जमानत बढ़ाने के लिए सीएम केजरीवाल की याचिका को सूचीबद्ध करने पर उचित निर्णय लेंगे। क्योंकि मुख्य मामले में फैसला सुरक्षित है।

ये भी पढ़ें: केजरीवाल ने 4 जून को भाजपा की विदाई और INDIA गठबंधन की जीत का ऐलान किया है

कोर्ट ने याचिका को लेकर क्या सवाल पूछा था  

अदालत ने याचिका दायर करने में विलंब को लेकर भी सवाल उठाए हैं। सीएम केजरीवाल की तरफ से पेश हुए वकील अभिषेक सिंघवी से बेंच ने पूछा कि बीते सप्ताह जब मुख्य पीठ के न्यायाधीश न्यायमूर्ति दत्ता बैठे थे तो केजरीवाल की याचिका का उल्लेख क्यों नहीं किया गया।

चुनाव में प्रचार करने के लिए सीएम को मिली थी अंतरिम जमानत 

जानकारी के लिए बतादें, कि सीएम केजरीवाल 1 जून तक अंतरिम जमानत पर हैं। दिल्ली में कथित शराब नीति घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था। 

कुछ दिनों पूर्व केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार करने के लिए 10 मई से 1 जून तक अंतरिम जमानत प्रदान की गई थी। सीएम केजरीवाल को 2 जून को सरेंडर करना पड़ेगा।

Categories

Similar Posts